LinkedIn Short Videos: लिंक्डइन लाया धमाकेदार शॉर्ट वीडियो फीचर! इंस्टाग्राम रील्स और फेसबुक को देगा टक्कर!

आप सभी लिंक्डइन को जानते हैं, नौकरी खोजने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ये मशहूर प्लेटफॉर्म जल्द ही सिर्फ नौकरी खोजने से कहीं ज्यादा हो सकता है! हाल ही में आई खबरों के अनुसार लिंक्डइन अपने प्लेटफॉर्म पर छोटे वीडियो दिखाने की सुविधा का टेस्ट कर रहा है, बिलकुल उसी तरह के जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रील्स होते हैं.

अभी तक लिंक्डइन को हमेशा से पेशेवर लोगों के लिए एक नेटवर्किंग और बेहतर अवसर तलाशने का साधन माना जाता रहा है. ये नया फीचर लिंक्डइन के पारंपरिक स्वरूप में एक बड़ा बदलाव ला सकता है और भविष्य में लिंक्डइन पर ज्यादा दिलचस्प और इंटरैक्टिव कंटेंट देखने को मिल सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लिंक्डइन यूजर्स को सीखने के लिए वीडियो का फॉर्मेट सबसे ज्यादा पसंद आता है. इसीलिए कंपनी ये नया फीचर ला रही है ताकि यूजर्स को अपने क्षेत्र से जुड़े हुए वीडियो आसानी से मिल सकें. हालांकि अभी ये फीचर शुरुआती टेस्टिंग स्टेज में है और ज्यादातर लोगों को अभी इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध नहीं होगा.

इस छोटे वीडियो फीचर के आने का मतलब सिर्फ टेक्नोलॉजी में बदलाव नहीं है, बल्कि लिंक्डइन यूजर्स के बीच के कल्चर में भी एक शिफ्ट है. अब पेशेवर लोग विजुअल स्टोरीटेलिंग का फायदा उठा सकेंगे और लिंक्डइन क्रिएटिविटी, कोलैबोरेशन और सीखने का एक बड़ा केंद्र बन सकेगा. चाहे वो अनुभवी पेशेवर हों या फिर नये उद्यमी, हर कोई अपने नजरिए को दूसरों के साथ शेयर कर सकेगा.

गौर करने वाली बात ये है कि लिंक्डइन सिर्फ वीडियो ही नहीं ला रहा है, बल्कि वो गेमिंग की दुनिया में भी कदम रखने की सोच रहा है. कंपनी कुछ पहेली गेम बनाने जा रही है, जिनका नाम Queens, Inference और Crossclimb होगा. ये गेम उस मशहूर पहेली गेम Wordle जैसा होगा जिसे 2022 में न्यूयॉर्क टाइम्स ने खरीदा था और वो बहुत बड़ी हिट बनी थी.

लिंक्डइन के एक प्रवक्ता ने टेस्ट क्रंच को इस गेमिंग पहल की पुष्टि की है, लेकिन लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. उनका कहना है कि ये पहेली गेम लिंक्डइन को और मजेदार बनाएंगे, लोगों के रिश्ते मजबूत करेंगे और बातचीत को बढ़ावा देंगे.