Layoff: AI-आधारित लेखन सहायक ग्रामरली में 230 कर्मचारियों की छंटनी
Layoff Notice (Photo Credit: Pixabay)

सैन फ्रांसिस्को, 8 फरवरी : एआई-आधारित लेखन सहायक कंपनी ग्रामरली पुनर्गठन के हिस्से के रूप में 230 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है. इनमें से 82 अमेरिका में हैं. यूक्रेन स्थित लेखन सहायता और शिक्षण कंपनी ने कहा कि नौकरी में कटौती "एआई-केंद्रित भविष्य की तैयारी के लिए आवश्यक है." सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी ने ब्रांड डिजाइन के प्रमुख, मानव अंतर्दृष्टि के प्रमुख और 17 सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को प्रभावित किया.

2009 में यूक्रेन में जहां कंपनी की स्‍थापना हुई थी, लगभग 37 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा. कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित कर्मचारियों का सहयेग करेगी. यूक्रेन की टीम के प्रत्येक सदस्य को छह महीने के लिए मुआवजा मिलेगा, साथ ही स्वास्थ्य बीमा और करियर कोचिंग के लिए अतिरिक्त भुगतान भी मिलेगा. यह भी पढ़ें : Docusign Layoff: डॉक्यूसाइन 6 प्रतिशत कर्मचारियों की करेगा छंटनी

बर्खास्त कर्मचारियों को कंपनी द्वारा जारी लैपटॉप और अन्य उपकरण रखने की अनुमति होगी. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपनी भविष्य की रणनीति के अवलोकन के साथ टीम के संगठनात्मक ढांचे का विश्लेषण किया. ग्रामरली के कार्यालय सैन फ्रांसिस्को, कीव, न्यूयॉर्क शहर, वैंकूवर और बर्लिन में हैं.