Rose Day 2024 Messages: हैप्पी रोज डे! अपने प्रिय के साथ शेयर करें ये रोमांटिक WhatsApp Wishes, Shayaris, GIF Greetings और Photo SMS
रोज डे 2024 (Photo Credits: File Image)

Rose Day 2024 Messages in Hindi: हर साल 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक (Valentine's Week) मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत रोज डे (Rose Day) से होती है और समापन वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के साथ होता है. वैलेंटाइन वीक का दुनिया भर के कपल्स को बेसब्री से इंतजार रहता है और रोज डे के साथ ही प्यार के इस उत्सव का आगाज हो जाता है. रोज डे से कई दिन पहले ही रंग-बिरंगे गुलाब के फूलों से मार्केट सज जाते हैं. रोज डे पर लोग अपने प्रियजन या अपने प्रेमी-प्रेमिका को गुलाब के फूल देकर अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं. गुलाब देकर अपनी भावनाओं का इजहार करने के लिए रोज डे को सबसे अच्छा दिन माना जाता है, इसलिए जो लोग अपने क्रश या किसी से दिल की बात कहना चाहते हैं वो इस दिन उपहार स्वरूप उन्हें गुलाब के फूल जरूर देते हैं.

रोज डे का दिन उन लोगों के लिए बेहद खास है, जो किसी के लिए अपने प्यार का इजहार करने का मौका ढूंढ रहे हैं. ऐसे में रोज डे उनके लिए एक सुनहरा मौका है. अपने प्रिय को गुलाब के फूल देने के साथ ही आप इस अवसर पर इन रोमांटिक हिंदी मैसेजेस, शायरी, वॉट्सऐप विशेज, जीआईएफ ग्रीटिंग्स और फोटो एसएमएस के जरिए हैप्पी रोज डे कह सकते हैं.

1-  मेरा हर ख्वाब आज हकीकत बन जाए,

जो हो बस तुम्हारे साथ ऐसी जिंदगी बन जाए,

हम लाए हैं लाखों में एक गुलाब तुम्हारे लिए,

और ये गुलाब मोहब्बत की शुरुआत बन जाए.

हैप्पी रोज डे

रोज डे 2024 (Photo Credits: File Image)

2- ऐ हसीन मेरा गुलाब कुबूल कर,

हम तुमसे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं,

अब नहीं इस जमाने की परवाह हमको,

आज हम अपने इश्क का इजहार करते हैं.

हैप्पी रोज डे

रोज डे 2024 (Photo Credits: File Image)

3- फूल खिलते रहें जिंदगी की राहो में,

हंसी चमकती रहे आपकी निगाहों में,

कदम-कदम पर मिले खुशियां आपको,

दिल देता है यही दुआ बार-बार आपको.

हैप्पी रोज डे

रोज डे 2024 (Photo Credits: File Image)

4- हर फूल आपको नए अरमान दे,

हर सुबह आपको एक सलाम दे,

हमारी ये दुआ है तहे-दिल से,

अगर आपका एक आंसू भी निकले,

तो खुदा आपको उससे दुगनी खुशी दे.

हैप्पी रोज डे

रोज डे 2024 (Photo Credits: File Image)

5- टूटा हुआ फूल खुशबू दे जाता है,

बीता हुआ पल यादें दे जाता है,

हर शख्स का अपना अंदाज होता है,

कोई जिंदगी में प्यार तो...

कोई प्यार में जिंदगी दे जाता है.

हैप्पी रोज डे

रोज डे 2024 (Photo Credits: File Image)

आपको बता दें कि हर रंग के गुलाब का अपना मतलब होता है, इसलिए इसके बारे में आपको पता होना चाहिए. लाल गुलाब को प्यार और इमोशन्स का रंग माना जाता है, इसलिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए लोग अपने प्रियतम को लाल गुलाब देते हैं. पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है, सफेद गुलाब को शांति के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है, जबकि गुलाबी गुलाब किसी व्यक्ति को धन्यवाद देने के लिए दिया जाता है. इस रोज डे आप रंगों के महत्व को जानकर उसके हिसाब से गुलाब देकर अपनी भावनाओं को जाहिर कर सकते हैं.