पीएम मोदी राष्ट्र को नागरिक उड्डयन अनुसंधान संगठन केंद्र समर्पित करने के लिए हैदराबाद पहुंचे
PM Modi | Credit- ANI

हैदराबाद, 5 मार्च : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार रात तमिलनाडु से यहां पहुंचे. तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बेगमपेट हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया. बाद में पीएम मोदी राजभवन के लिए रवाना हो गए, जहां उनका रात्रि विश्राम होगा.

मंगलवार को वह सिकंदराबाद में महाकाली मंदिर जाएंगे और पूजा करेंगे. बाद में वह बेगमपेट में स्थापित नागरिक उड्डयन अनुसंधान संगठन (सीएआरओ) केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. नागरिक उड्डयन क्षेत्र में अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) गतिविधियों को उन्नत और बढ़ाने के लिए भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा 350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से सीएआरओ केंद्र बनाया गया है. यह भी पढ़ें : Maharashtra: मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III ने 447 ग्राम मारिजुआना किया जब्त, एक गिरफ्तार- Video

इसकी परिकल्पना स्वदेशी और नवीन समाधान प्रदान करने के लिए घरेलू और सहयोगी अनुसंधान के माध्यम से विमानन समुदाय के लिए एक वैश्विक अनुसंधान मंच प्रदान करने की है. इसके बाद पीएम मोदी संगारेड्डी के लिए रवाना होंगे, जहां वह संगारेड्डी में 6,800 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं में सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस जैसे कई प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं.

आधिकारिक कार्यक्रम के बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने आदिलाबाद शहर में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया. वह पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नागपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा आदिलाबाद पहुंचे थे. आदिलाबाद में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह नागपुर लौटे और वहां से तमिलनाडु के लिए रवाना हो गए.