Gangster Sharad Mohol Murder Case: पुणे के गैंगस्टर शरद मोहोल की हत्या के मामले में 8 संदिग्ध गिरफ्तार

पुणे, 6 जनवरी : पुणे पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर शरद एच. मोहोल की दिनदहाड़े हत्या से जुड़े कम से कम आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से कुछ हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. संदिग्धों को शुक्रवार देर रात दो वाहनों में जिले से भागने की कोशिश करते समय पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर पकड़ा गया. नौ अलग-अलग टीमों द्वारा की गई पुलिस जांच के अनुसार, 40 वर्षीय स्थानीय गुंडे को उनके एक सहयोगी और अन्य साथियों ने वित्तीय विवाद को लेकर गोली मार दी थी. आगे की जांच जारी है. पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन देशी पिस्तौल, तीन मैगजीन और पांच कारतूस के साथ-साथ दो गेटअवे कारें भी बरामद की हैं. गोलीबारी शुक्रवार दोपहर करीब 1.15 बजे कोथरुड के सुतारदरा इलाके के पांडुरंग वाडी में मोहोल के कार्यालय-सह-निवास के बाहर हुई.

शनिवार को सामने आए सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि कैसे मोहोल कथित तौर पर अपनी शादी की सालगिरह मना रहा था, अपने सहयोगियों के साथ दोपहर का भोजन किया, फिर अपने घर से बाहर निकला और अचानक एक संकरी गली में उसे गोली मार दी गई. पास में खड़े मोहोल के एक सहयोगी ने हमलावर को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे सभी घटनास्थल से भाग गए. फिर, सहयोगी और एक अन्य ने अत्यधिक खून बह रहे मोहोल को उसके पैरों पर खड़ा करने में मदद की और उसे पास के सह्याद्री अस्पताल ले गए. यह भी पढ़ें : UP Murder Case: बागपत में हिस्ट्रीशीटर की गला रेतकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

अधिकारियों ने कहा कि चार राउंड फायरिंग में से मोहोल को तीन गोलियां लगीं, दो दाहिने कंधे में और एक छाती में जो दिल से पार हो गई. पुलिस आयुक्त रेतेश कुमार ने शुक्रवार रात मीडियाकर्मियों को बताया कि मोहोल की हत्या का मुख्य संदिग्ध स्थानीय निवासी साहिल पोलेकर उर्फ मुन्ना है और इसका संभावित मकसद कुछ वित्तीय विवादों से उत्पन्न अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता का परिणाम बताया जा रहा है. गोलीबारी के बाद, मोहोल के सहयोगी अरुण धूमल ने कोथरुड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद हत्या, साजिश, हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई और नौ जांच टीमें गठित की.

गैंगस्टर कभी यरवदा सेंट्रल जेल परिसर में इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के आतंकवादी कतील सिद्दीकी की कथित हत्या का आरोपी था, लेकिन बाद में 2019 में बरी कर दिया गया था. मोहोल के परिवार में उनकी पत्नी, बेटे, मां और एक भाई हैं. शुक्रवार को शादी की सालगिरह के दिन उसकी हत्या कर दी गई. वह पहले अपने बड़े भाई और गैंगस्टर संदीप मोहोल का ड्राइवर था, जिनकी अक्टूबर 2006 में एक प्रतिद्वंद्वी माफिया गिरोह ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बाद में, शरद मोहोल ने गिरोह पर कब्ज़ा कर लिया और गैंगस्टर किशोर मार्ने की हत्या करके अपने भाई की हत्या का बदला लिया, जो संदीप मोहोल गोलीबारी में संदिग्धों में से एक था.